Mayur News

खबरों की दुनिया

दिल्ली चुनाव / केजरीवाल के नामांकन में देरी, आप का आरोप- 35 उम्मीदवार बिना दस्तावेजों के पहुंच गए ताकि सीएम पर्चा न भर सकें

Quisque velit nisi, pretium ut lacinia in, elementum id enim. Cras ultricies ligula sed magna dictum porta.

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को नामांकन दाखिल करने रिटर्निंग ऑफिसर के दफ्तर पहुंचे। लेकिन उनके नामांकन में देरी हो रही है। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि 35 उम्मीदवार बिना दस्तावेजों के ऑफिस पहुंच गए ताकि मुख्यमंत्री पर्चा न भर सकें। इसके पीछे भाजपा है। पर्चा भरने का वक्त आज दोपहर 3 बजे तक है। सोमवार को केजरीवाल रोड शो में देरी के चलते नामांकन दाखिल नहीं कर पाए थे।

भाजपा और कांग्रेस ने सोमवार देर रात नई दिल्ली सीट पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। भाजपा के सुनील यादव और कांग्रेस के रोमेश सभरवाल केजरीवाल को चुनौती देंगे। मंगलवार सुबह सुनील यादव की जगह दूसरा उम्मीदवार उतारने की खबर आई। हालांकि, सुनील ने कहा कि आलाकमान से चर्चा हो चुकी है। मैं 3 बजे से पहले पर्चा दाखिल करूंगा और केजरीवाल को हराऊंगा। सुनील दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष हैं।

भाजपा ने दूसरी सूची में 10 और कांग्रेस ने दूसरी व तीसरी लिस्ट में 12 उम्मीदवार तय किए हैं। केजरीवाल को चुनौती देने वाले कांग्रेस प्रत्याशी सभरवाल ने एनएसयूआई से राजनीतिक सफर शुरू किया था, वे 40 साल से कांग्रेस के साथ हैं। कांग्रेस ने दिल्ली की 70 सीटों में से 66 पर उम्मीदवार उतारे हैं। पार्टी ने पहली लिस्ट में 54 प्रत्याशियों का ऐलान किया था। इनमें आप छोड़कर कांग्रेस में आईं अलका लांबा और हारून यूसुफ जैसे नेताओं के नाम थे।

सीट कांग्रेस प्रत्याशी
तिलक नगर रमिंद्र सिंह बमराह
राजिंदर नगर रॉकी टूसिड
बदरपुर प्रमोद कुमार यादव
कोंडली अमरीश गौतम
घोंडा भीष्म शर्मा
करावल नगर अरविंद सिंह
 नई दिल्ली रोमेश सभरवाल
मदिपुर जय प्रकाश पवार
विकासपुरी मुकेश शर्मा
बिजवासन प्रवीण राणा
महरौली महिंदर चौधरी
ओखला परवेज हाशमी
Copyright © All rights reserved. | E-suvidha Teachnology