Mayur News

खबरों की दुनिया

महाराष्ट्र : लॉकडाउन का तीसरा दिन / अब 24 घंटे खुलेंगे किराना-मेडिकल स्टोर, डिप्टी सीएम बोले- लोग सेना बुलाने पर मजबूर न करें

1 min read

महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 5 मामले सामने आए, अब तक 136 केस, जबकि पांच लोगों की मौत हो चुकी हैसरकार की निजी कंपनियों, सामाजिक संस्थाओं और एनजीओ के सहयोग से शहरों में कम्युनिटी किचन खोलने की भी तैयारी

Mar 27, 2020, 04:39 PM IST

मुंबई. कोरोनावायरस से जंग जारी है। देश 21 दिनों के लॉकडाउन पर हैं। हालांकि, महाराष्ट्र में सोमवार से ही कर्फ्यू लगा था। इसके बावजूद बाजार, सब्जी मंडी और किराना स्टोर पर भीड़ हो रही थी। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार देर रात कहा कि राज्य में सभी जनरल स्टोर, किराना स्टोर और मेडिकल स्टोर अब 24 घंटे खुले रहेंगे। शुक्रवार को संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 4 नागपुर और एक गोंदिया का है। राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 136 हो गई है। कोरोना संकट को देखते हुए शिवसेना के सभी सांसद और विधायक अपने एक महीने की तनख्वाह मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में जमा करेंगे।

वहीं, गुरुवार को कुछ जगहों पर लॉकडाउन का पालन करा रही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से बदसलूकी की खबरें आईं। इससे नाराज डिप्टी सीएम अजित पवार ने ऐसा करने वाले लोगोें को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि लोग सेना को बुलाने पर मजबूर न करें। जिन लोगों ने भी पुलिस पर हमला या बदसलूकी की, उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। 

पवार ने यह भी बताया कि जीवन आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के बाद खाली लौट रहे ट्रकों को भी रोका नहीं जाएगा। बाजारों में भीड़भाड़ प्रशासन के लिए चिंता का विषय है। हम जनता को यह भरोसा दिलाना चाहते हैं कि राज्य में जरूरी सामान की सप्लाई में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी। पूरे राज्य में जरूरी सेवाएं चालू हैं।

Copyright © All rights reserved. | E-suvidha Teachnology