Mayur News

खबरों की दुनिया

लखनऊ / सीएए का विरोध करने पर शायर मुनव्वर राना की 2 बेटियों समेत 125 पर केस दर्ज, 5वें दिन भी महिलाओं का प्रदर्शन जारी

1 min read

Jan 21, 2020, 02:27 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में महिलाओं का प्रदर्शन 5वें दिन मंगलवार को भी जारी रहा। इससे पहले पुलिस ने सोमवार देर शाम शायर मुनव्वर राना की दो बेटी सुमैया और फौजिया समेत 125 के खिलाफ धारा-144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया। शहर में हुसैनाबाद घंटाघर के बाहर चल रहे धरने में महिला प्रदर्शनकारी सीएए को वापस लेने की मांग कर रही हैं।

पुलिस ने ठाकुरगंज थाने में प्रदर्शन को लेकर तीन अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। इनमें रास्ता जाम करके प्रदर्शन करना, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी वायरल करना, धारा 144 का उल्लंघन और बलवा का मामला शामिल है। ठाकुरगंज थाने में महिला सिपाही ज्योति कुमारी ने सुमैया राना और फैजिया राना समेत 10 के खिलाफ जबकि दो अन्य मुकदमे सब-इंस्पेक्टर सेठ पाल सिंह और सिपाही विक्रांत कुमार ने दर्ज करवाए हैं। बाकी लोगों के खिलाफ धारा-144 के उल्लंघन समेत अन्य मामलों में केस दर्ज किया गया है।

पुराने लखनऊ में शुक्रवार को प्रदर्शन शुरू हुआ था
सीएए-एनआरसी के विरोध में पुराने लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन शुक्रवार को शुरू हुआ था। प्रदर्शन खुले आसमान के नीचे दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर किया जा रहा है। प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के साथ बच्चे भी हैं। महिलाओं का कहना है कि जब तक सरकार सीएए-एनआरसी को वापस नहीं लेती है, तब तक वह धरना समाप्त नहीं करेंगी।

पुलिस पर खानपान की चीजें जब्त करने का आरोप
इससे पहले महिलाओं ने आरोप लगाया था कि सर्दी होने के बावजूद पुलिस ने शनिवार देर रात उनके कंबल जब्त कर लिए थे। हालांकि, पुलिस ने इस पर कहा था कि यह आरोप सही नहीं हैं। हम सिर्फ प्रदर्शनकारियों को धारा-144 का उल्लंघन न करने की बात कहने के लिए गए थे।

Copyright © All rights reserved. | E-suvidha Teachnology