Mayur News

खबरों की दुनिया

कोहली के हटने पर ऑस्ट्रेलिया भारी:सचिन के बाद विराट दूसरे भारतीय जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में सबसे ज्यादा रन बनाए

1 min read
Vivamus magna justo, lacinia eget consectetur sed, convallis at tellus. Quisque velit nisi, pretium ut lacinia in, elementum id enim. Mauris blandit aliquet elit, eget tincidunt nibh pulvinar.

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंच चुकी है। यहां दोनों टीमों के बीच 3 वनडे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर चले जाएंगे। वे जनवरी में पिता बन जाएंगे। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन समेत कई दिग्गजों का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी हो जाएगा।

यदि आंकड़ों को देखें तो यह सही भी लगता है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीयों में सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। सचिन ने 20 टेस्ट की 38 पारियों में 53.20 की औसत से 1809 रन बनाए हैं। वहीं, कोहली ने 12 टेस्ट की 23 पारी में 1274 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 55.39 का रहा।

बतौर भारतीय कप्तान ऑस्ट्रेलिया में कोहली टॉप स्कोरर
वहीं, बतौर भारतीय कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा 731 रन बनाए हैं। इस मामले में उन्होंने सचिन, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया है। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट की 10 पारियों में 21.25 की औसत से 170 रन बनाए हैं। वे टॉप स्कोरर में 7वें नंबर पर हैं। उनसे आगे अनिल कुंबले हैं, जिन्होंने धोनी से एक टेस्ट कम खेलकर 29.83 की औसत से 179 रन बनाए हैं।

Copyright © All rights reserved. | E-suvidha Teachnology