Mayur News

खबरों की दुनिया

महामारी / कोरोनावायरस के खिलाफ ड्वेन ब्रावो ने गाना गाया, कहा- साथ मिलकर लड़ेंगे और हार नहीं मानेंगे

1 min read

यूएफा कह चुका है कि लीग को अपना मौजूदा सीजन 30 जून तक खत्म करना होगाइंग्लैंड की सभी फुटबॉल लीग 30 अप्रैल तक के लिए स्थगित हो गई हैं

खेल डेस्क. दुनियाभर में अब क्रिकेट से लेकर फुटबॉल, एनबीए से लेकर एमएलएस, टूर डि इटली से लेकर फॉर्मूला-1 तक सभी गेम टाले गए हैं। टॉप-5 यूरोपियन फुटबॉल लीग के साथ-साथ यूएफा चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग के गेम भी अप्रैल तक के लिए टल चुके हैं। यूरोपियन यूनियन ऑफ फुटबॉल एसोसिएशन (यूएफा) पहले ही कह चुका है कि सभी लीग को अपना मौजूदा सीजन 30 जून तक खत्म करना होगा।

नीदरलैंड की अकाउंटिंग फर्म केपीएमजी के अनुसार, कोरोनावायरस के कारण यूरोपियन फुटबॉल को आर्थिक रूप से बहुत बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर टॉप-5 लीग कैंसिल हो जाती हैं तो इन लीग को रेवेन्यू में 4.33 बिलियन डॉलर (करीब 32 हजार 617 करोड़ रुपए) का नुकसान उठाना पड़ सकता है। इंग्लिश प्रीमियर लीग, स्पेनिश ला लिगा, जर्मन बुंदेसलिगा, इटैलियन सीरी ए, फ्रेंच लीग-1, चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग के 541 मैच प्रभावित हैं।

स्कॉटिश क्लब ने खिलाड़ियों की सैलरी आधी की
स्कॉटलैंड के फुटबॉल क्लब हर्ट ऑफ मिडलोथियान एफसी ने अपने खिलाड़ियों और स्टाफ की सैलरी आधी करने का फैसला किया है। यह क्लब स्कॉटिश प्रीमियरशिप में 12वें और आखिरी नंबर पर चल रहा है। यह क्लब सैलरी में कटौती करने वाला ब्रिटेन का पहला टॉप-फ्लाइट क्लब बन गया है।

इंग्लिश लीग ने 432 करोड़ का राहत पैकेज दिया
वहीं, इंग्लिश फुटबॉल लीग (ईएफएल) ने करीब 432 करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की। यह राशि छोटे क्लबों को दी जाएगी। ईएफएल ने बोर्ड मीटिंग करने के बाद कहा कि हम हर तरह के विकल्प पर काम कर रहे हैं। प्रीमियर लीग से छोटे क्लब का सबसे ज्यादा रेवेन्यू मैच के आयोजन से ही आता है।

यूरोपियन लीग की मौजूदा स्थिति, सीरी ए के सबसे ज्यादा मैच बाकी

लीग  प्रभावित मैचबाकी मैच
प्रीमियर लीग21  92
बुंदेसलिगा  19  74
ला लिगा    20 110
सीरी ए    33124
लीग-1  10+101
चैंपियंस लीग417
यूरोपा लीग10 23

चैंपियंस लीग के प्री क्वार्टर फाइनल तक बाकी।


बाकी बचे मैचों के रेवेन्यू का एनालिसिस किया

केपीएमजी दुनिया की सबसे बड़ी अकाउंटिंग फर्म में शामिल है। उसने लीग के बाकी बचे मैचों के रेवेन्यू का एनालिसिस किया। उसने एनालाइज किया कि मैच के दिन ब्रॉडकास्टिंग और कमर्शियल रेवेन्यू कितना जनरेट होता है। उसने अनुमान निकाला कि सभी लीग को 3.45 से 4 बिलियन यूरो तक का नुकसान हो सकता है।

Copyright © All rights reserved. | E-suvidha Teachnology