Mayur News

खबरों की दुनिया

हादसा / महू में चलती डेमो ट्रेन में उठी चिंगारी, प्लेटफाॅर्म पर ट्रेन के रुकते ही कूदकर भागे यात्री

1 min read

महू. महू रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां महू से इंदौर आ रही डेमो ट्रेन में अचानक चिंगारी उठती देख अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन को रुकवाकर यात्रियों को बाहर निकाला गया। करीब 15 से 20 मिनट बाद सब ठीक होने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि पहियों के पटरी से चिपकने के कारण चिंगारी उठी थी, जिसमें करीब 20 से 25 फीट पटरी को नुकसान पहुंचा है।

सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर एक डेमो ट्रेन सवारियों को लेकर इंदौर के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन के चलते ही इंजन से सटे डिब्बे के नीचे लोगों ने चिंगारी उठती देखी। आग देख तत्काल लोगों ने रेलवे को इसी सूचना दी। सूचना के बाद तत्काल ड्राइवर ने ट्रेन के ब्रेक लगा दिए। ट्रेन में आग की सूचना पर यात्रियों में अपरा-तफरी का माहौल बन गया। ट्रेन के रुकते ही यात्री उसमें से कूदने लगे। 

बताया जा रहा है कि पहिए के ब्रेक चिपकने से पटरियों के बीच घर्षण होने लगा था। इस कारण पहिए और पटरी के बीच चिंगारी उठने लगी थी। चिंगारी और धुआं देख तत्काल रेल्वे कर्मचारियों ने कोच के नीचे से आग को बुझाया। करीब 15 से 20  मिनट बाद ट्रेन को पुनः इंदौर की और रवाना किया गया।

Copyright © All rights reserved. | E-suvidha Teachnology