Mayur News

खबरों की दुनिया

ICC चेयरमैन इलेक्शन:पहले राउंड में बार्कले को 10 और ख्वाजा को 6 वोट; जीत के लिए 16 में से दो-तिहाई वोट जरूरी

1 min read

ग्रेग बार्कले और इमरान ख्वाजा के बीच ICC चेयरमैन की दौड़ रोमांचक हो गई है। अब तक इलेक्ट्रॉनिक बैलेट से डाले गए 16 वोट में से 10 बार्कले और 6 वोट ख्वाजा को मिले। ये पहली बार है जब सबसे ज्यादा वोट पाने वाला कैंडिडेट चेयरमैन के पद के लिए चुना गया हो। इसके लिए अब और 2 चरणों में वोट डाले जाएंगे। दरअसल इस साल ICC ने चेयरमैन पद के चुनाव के लिए कुछ नए नियमों के साथ कुल 3 चरण बनाए हैं।

ICC चेयरमैन के लिए जीतने होंगे दो-तिहाई वोट्स

ICC के नए नियम के अनुसार बार्कले और ख्वाजा में से किसी एक को जीतने के लिए टोटल वोट (16) का दो-तिहाई वोट लेना होगा। यानी कि बार्कले को ICC चेयरमैन चुने जाने के लिए 11 वोट और ख्वाजा को 7 वोट्स की जरूरत थी। बार्कले के 11 वोट आने पर ख्वाजा को 5 (कुल-16) ही वोट मिल पाते। वहीं, ख्वाजा के 7 वोट्स आने पर बार्कले को 9 वोट ही मिल पाते।

बहुमत न मिलने पर 2 और राउंड में होगी वोटिंग

कुल 16 वोट्स में से 12 क्रिकेट के फुल मेंबर देश हैं। वहीं, एक स्वतंत्र महिला मेंबर और 2 एसोसिएट मेंबर्स हैं। जबकि एक वोट खुद ख्वाजा डालेंगे, क्योंकि फिलहाल वो बोर्ड के मेंबर हैं। बुधवार को डाले गए वोट के बाद ख्वाजा को 6 और बार्कले को 10 वोट मिले और दोनों को बहुमत के लिए चाहिए वोट नहीं मिल पाए। ऐसे में अब ये चुनाव दूसरे राउंड में जाएगा। दूसरे राउंड में भी यही प्रोसेस रहेगा।

Copyright © All rights reserved. | E-suvidha Teachnology