Mayur News

खबरों की दुनिया

कोरोना विदेश में LIVE / 195 देशों में संक्रमण और 24,293 मौतें: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पॉजिटिव; चीन ने स्पेन को 9 हजार घटिया टेस्ट किट भेजीं

1 min read
  • अमेरिकी जंगी जहाज रूजवेल्ट पर दो दिन पहले तीन नौसैनिक संक्रमित मिले थे, अब पोत पर मौजूद सभी नौसैनिकों की जांच होगी
  • दुनियाभर में सबसे ज्यादा 8215 लोगों की मौत इटली में हुई, जबकि यहां संक्रमण के 80 हजार 598 मामले सामने आए
Mar 27, 2020, 05:06 PM IST

वॉशिंगटन. दुनिया के सभी 195 देश कोरोनावायरस की चपेट में हैं। 5 लाख 40 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। 24 हजार 594 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, एक लाख 25 हजार से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनका सैम्पल गुरुवार को लिया गया था। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शुक्रवार को खुद जॉनसन ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी। कह, “पिछले 24 घंटे में मुझमें कोरोना संक्रमण के हल्के लक्षण थे। जांच कराई तो रिजल्ट पॉजिटिव आया। मैंने खुद को आईसोलेट कर लिया है। लेकिन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सरकारी काम करता रहूंगा। हम साथ मिलकर इस जंग को जीत लेंगे।”

अमेरिका : हर दिन बढ़ता संक्रमण

अमेरिका में शुक्रवार शाम तक कुल 85,612 मामले सामने आए। 1,301 पीड़ितों की मौत हो चुकी है। इटली में 41 स्वास्थ्यकर्मियों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। 5000 से ज्यादा डॉक्टर, नर्स, तकनीशियन और एंबुलेंस कर्मचारी संक्रमित हैं। यहां अब तक कोरोना के 80,589 मामले सामने आ चुके हैं और 8,215 लोगों की जान गई है। चीन की एक कंपनी ने स्पेन को घटिया क्वॉलिटी की 9 हजार टेस्ट किट भेज दीं। अब शी जिनपिंग सरकार मामले की जांच कर रही है।

चीन ने स्पेन को 9 हजार घटिया टेस्ट किट भेजीं, अब जांच
चीनी कंपनी ‘शेनझेन बायोईजी बायोटेक्नोलॉजी’ ने सरकार की इजाजत से स्पेन को 9 हजार टेस्ट किट बेचीं। इनकी क्वॅलिटी और रिजल्ट्स से स्पेनिश हेल्थ डिपार्टमेंट बिल्कुल संतुष्ट नहीं है। उसने कंपनी की शिकायत चीन सरकार से की। अब शी जिनपिंग सरकार ने टेस्ट किट वापस लेने और कंपनी के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। दूसरी तरफ, कंपनी ने सफाई में कहा- रिजल्ट्स पर असर इसलिए पड़ा होगा क्योंकि स्पेन के मेडिकल स्टाफ ने सैम्पल कलेक्शन सही तरीके से नहीं किया होगा।

Copyright © All rights reserved. | E-suvidha Teachnology